पुलवामा हमले के बाद देश मना रहा था शोक, प्रधानमंत्री मोदी शूटिंग में थे व्यस्तः कांग्रेस

पुलवामा आंतकी हमले को लेकर आज कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया है.

कांग्रेस ने कहा है कि14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी जिम कॉर्बेट गए और एक प्रचार फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘आतंकी हमले के बाद पीएम ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा नहीं की, क्योंकि इससे सरकारी पैसे से होने वाले योजनाओं का उद्धाटन रुक जाता. पूरे देश के चूल्हे शोक में बुझे थे और गुरुवार को प्रधानमंत्री चाय का आनंद ले रहे थे. इससे ज्यादा अमानवीय व्यवहार नहीं हो सकता.’

इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि शहीदों को सलामी देने के वक्त भी पीएम मोदी देरी से पहुंचे थे.

सुरजेवाला ने कहा, ‘मोदी जी ने तो वक्त पर बयान भी नहीं दिया. दिनभर कॉर्बेट पार्क का भ्रमण कर रहे थे और प्रचार की शूटिंग कर रहे थे. देश हमारे शहीदों के टुकड़े चुन रहा था और पीएम अपने नारे लगवा रहे थे. ये मैं नहीं पत्रकार तस्वीरों के साथ लिख रहे हैं.’

रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर वार करते हुए कहा कि पुलवामा में 3 बजकर 10 मिनट पर हमला हुआ था जबकि पीएम मोदी शाम 6 बजकर 10 मिनट तक शूटिंग करते रहे. इस देश का पीएम उग्रवादी हमले के बाद चार घंटे तक शूटिंग करता है चाय नाश्ता करता है,उसके बारे में क्या कहना चाहिए. इतना ही नहीं 16 फरवरी को शहीदों के ताबूत एयरपोर्ट पर थे और वो एक घंटे देर पहुंचे थे.

उन्होंने कहा, ‘शहीदों के जनाजे में इनके मंत्री साक्षी महाराज वोट मांगते हैं, पर्यटन मंत्री ‘सेल्फी विद डेड बॉडी’ लेते हैं. इससे शर्मनाक और क्या होगा, यही पीएम और उनके मंत्रियों का आचरण है.’

आज देश गहरे सदमे से गुजर रहा है, शहीदों की यादें बिन-बिन कर चुन रहा है. लेकिन मोदी जी दक्षिम कोरिया सैर-सपाटे के लिए पहुंच गए हैं. ये मोदी सरकार की गलत प्राथमिकताओं को दर्शाता है.

सुरजेवाला ने इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कहा इंदिरा गांधी ने न सिर्फ बांग्लादेश को आजादी दिलवाई बल्कि नियाजी को 91 हजार पाक सैनिकों के साथ समर्पण भी करना पड़ा था. पाकिस्तान को इंदिरा गांधी ने धूल चटाई थी. हमने आंतकी हमले का जवाब देने के लिए सरकार का पूरा साथ दिया लेकिन मोदी जी राजधर्म भूलकर राज बचाने में लगे हैं. सत्ता की भूख में मोदीजी ने इंसानियत को भुला दिया है.

शेयर करें
  • 14
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here