त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया दिल्ली तलब

पिछले कई दिनों से अपने बेतुके बयान के चलते मीडिया की सुर्खियों में रहें त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली तलब किया है.

माना जा रहा है कि बीजेपी के कई नेता बिप्लब देब के बयानों से नाराज है. इन नेताओं ने इस बात को पीएम के पास पहुंचाया था कि त्रिपुरा के युवा सीएम के रोजगार, शिक्षा, संस्कृति पर दिये गए बयानों का असर कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर हो सकता है. इसके बाद पीएम ने बिप्लब देब को दिल्ली बुलाया है.

पीएम बिप्लब देब से 2 मई को मुलाकात करेंगे. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि बीजेपी नेता देब से नाराज हैं, क्योंकि वह कुछ भी और कभी भी बोल रहे हैं, मोदी जी उनसे इस बारे में बात करेंगे.

बीजेपी नेता ने कहा, ‘हाल ही में त्रिपुरा में हुए  विधानसभा चुनाव में लोगों ने बीजेपी के पक्ष में भारी मतदान किया, लोग चाहते हैं कि सरकार विकास पर फोकस करे और बिना वजह के विवाद पैदा ना करें, सीएम द्वारा लगातार दिए जा रहे बयानों के बाद पार्टी के एक सेक्शन में नाराजगी है.’

इस बीजेपी नेता ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर कहा, ‘हमने आलाकमान को कहा है कि मुख्यमंत्री पर थोड़ी लगाम लगाई जाए, क्योंकि बीजेपी 2019 लोकसभा चुनावों के लिए गंभीरता से तैयारी कर रही है, पार्टी पूर्वोत्तर में 25 में से 21 सीट जीतना चाहती है ऐसे में ये बयान लोगों पर असर डाल सकते हैं. हमें लगातार फोन कॉल मिल रहे हैं, सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं हो रही हैं.’

मुख्यमंत्री बिप्लब देब द्वारा ऊल जूलल बयानों का सिलसिला पिछले सप्ताह शुरू हुआ. जब उन्होंने कहा कि महाभारत काल में इंटरनेट मौजूद था. इसके लिए उन्होंने संजय द्वारा कौरव सम्राट धृतराष्ट्र को युद्ध का सजीव चित्रण बताये जाने का हवाला दिया.

इस बयान के बाद सीएम देब ने मानो बेतुके बयानों की झड़ी लगा दी. बिप्लब देब ने कहा कि ऐश्वर्या राय भारतीय सुंदरता का प्रतिनिधित्व करती हैं. विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में उन्हें चुना जाना ठीक है. लेकिन डायना हेडेन को विश्व सुंदरी चुना जाना उनके समझ से बाहर हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को सरकारी नौकरी के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए बल्कि पान का दुकान खोल लेना चाहिए. इससे पहले वह यह भी कह चुके थे कि सिविल सर्विस की तैयारी सिविल इंजीनियरों को ही करनी चाहिए.

शेयर करें
  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here