कॉमनवेल्थ गेम्सः सुभाष राणा शूटिंग चैंपियनशिप की ज्यूरी में शामिल

उत्तराखंड के अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित जसपाल राणा के छोट भाई सुभाष राणा को आस्ट्रेलिया में हो रहे ISSF वर्ल्ड कप की पिस्टल जूरी में शामिल किया गया है. भारत में वे मात्र अकेले एेसे सदस्य हैं जिन्हें इस अंतर्राष्ट्रीय ज्यूरी में शामिल होने का मौका मिला है.

गौरतलब है की सुभाष राणा लगातार तीसरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में ज्यूरी बनाए गए हैं.  2010 दिल्ली और 2014 गलस्गो में आयोजित राष्ट्रीयमंडल खेलों में वे जूरी के पद पर रह चुके हैं एवं इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स कमेटी ने फिर से सुभाष राणा को गोल्डकोस्ट में होने वाले शूटिंग खेलों के लिए पिस्टल जूरी में शामिल किया हैं.

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी राज्य क्वींसलैंड के गोल्ड कोस्ट शहर में 4 अप्रेल से 15 अप्रेल तक राष्ट्रमंडल खेल 2018 का आयोजन होने जा रहा हैं. ऐसे में पहाड़ी मूल के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सुभाष राणा की उपलब्धि पर राज्य के लोगों ने खुशी जताई है और उन्हें बधाई दी है.

बता दें कि उत्तराखंड के जौनपुर क्षेत्र के चिलामू निवासी सुभाष राणा पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा के बेटे और एशियन गेम्स व कॉमनवेल्थ में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले जसपाल राणा के छोटे भाई हैं.  उनके पिता एनएस राणा उत्तरांचल स्टेट राइफल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष है. बता दें कि एनआरएई में एनएस राणा, उनके दोनों बेटे और बेटी सुषमा सिंह समेत परिवार के चारों लोग मुख्य कार्यकारिणी में शामिल हैं.

शेयर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here