देश छोड़ कहां भाग गई दुबई की ‘राजकुमारी’?

दुबई के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम की 33 वर्षीय बेटी ‘राजकुमारी’ शेख लातिफा ने अमेरिका से शरण मांगी है.ब्रिटिश मीडिया को भेजे अपने संदेश में खुद को राजकुमारी शेख लातिफा बताने वाली युवती ने शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम की बेटी होने का दावा किया है.

 राजकुमारी का कहना है कि वह सामान्य जिंदगी जीने के लिए देश छोड़कर फरार हो गई हैं क्योंकि पिछले तीन साल से उन्हें अस्पताल में बंधक बनाकर रखा जा रहा था.

ब्रिटिश वेबसाइट मेल ऑनलाइन यूके को भेजे अपने वीडियो संदेश में राजकुमारी का दावा है कि उन्होंने 16 साल की उम्र में एक बार देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी. इसलिए उन्हें तब से संदेह की निगाह से देखते हैं. उन्हें आजादी से जिंदगी जीने की इजाजत ही नहीं है. साल 2000 के बाद से देश छोड़कर बाहर जाने पर पाबंदी है. वह गाड़ी नहीं चला सकती हैं और 24 घंटे उन पर निगाह रखी जाती है. उनके उग्र स्वभाव को नियंत्रित करने के लिए कैद कर इलाज किया जा रहा था. कुछ जानवरों को छोड़कर उनका कोई दोस्त नहीं है.

लातिफा के मुताबिक शेख मोहम्मद की छह बीबियां और 30 बच्चे हैं. वह उनकी कम मशहूर पत्नी की तीन बेटियों में से एक है. उसका दुबई में कोई सामाजिक जीवन भी नहीं है. फरार राजकुमारी की मानें तो पहले भी दुबई की दो राजकुमारियां देश छोड़कर भाग चुकी है. उनसे से एक को बाद में पकड़ लिया गया था.

ऐसी रिपोर्ट है कि लातिफा फ्रांसीसी जासूस की मदद से फरार हुई है. यह जासूस अपनी बोट से दुबई से लोगों को बाहर निकलने में मदद करता है. लातिफा ने अमेरिका से शरण मांगी है. इसके लिए उसने अमेरिका में अपने वकील से संपर्क भी किया है.

लातिफा ने दावा किया है कि वह दक्षिण भारत के समुद्र तट के पास है. उसका कहना है कि वह देश छोड़कर भाग गई है, लेकिन उसे अब भी खतरा है. उसे जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया जा सकता है. हालांकि मेल ऑनलाइन अबतक इन दावों की पुष्टि नहीं कर सका है.

शेयर करें
  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here