ICC अंडर-19 विश्व कप का हुआ उद्घाटन

क्राइस्टचर्च
आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का यहां हेग्ले ओवल मैदान पर रविवार को एक भव्य समारोह के साथ औपचारिक उद्घाटन हो गया। इस समारोह में कीवी देश की सांस्कृतिक की झलक देखने को मिली। इस समारोह में इस विश्व कप में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान क्राइस्टचर्च के काउंसलर एरॉन किओवन ने न्यू जीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष डेबी हॉकले भी मौजूद थे। विश्व कप पहला मैच 13 जनवरी को ग्रुप-ए में मेजबान टीम न्यू जीलैंड और मौजूदा विजेता वेस्ट इंडीज के बीच माउंट माउंगनुई के वे ओवल मैदान पर खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच इसी मैदान पर तीन फरवरी को होगा।

मौजूदा उप-विजेता भारत 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के साथ टूर्नमेंट का आगाज करेगी। भारतीय टीम की कमान इस टूर्नमेंट में प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के हाथों में है। यह युवा टीम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है।

इस उद्घाटन समारोह के मौके डेबी हॉकले ने कहा, ‘यह टूर्नमेंट इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को पेशेवर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनने में मदद करता है। साथ ही उन्हें अनुशासन और दवाब में खेलने तथा नेतृत्व क्षमता का अहसास कराता है।’

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी ने कहा, ‘हम यहां पिछले एक सप्ताह से हैं। कुछ मैच खेले हैं और सभी कुछ अच्छा रहा है। टीम की तैयारी भी अच्छी चल रही है। हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है, लेकिन हम अपने पहले मैच पर ध्यान दे रहे हैं।’ भारत को बांग्लादेश में खेले गए पिछले अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में वेस्ट इंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।

शेयर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here